अच्छी बल्लेबाजी के लिए छोड़नी चाहिए विराट को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी- शाहिद अफरीदी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के पहले ही T20 इंटरनेशनल मैचों की कप्तानी छोड़ने का आगाज कर दिया था मगर हाल ही में भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बताया कि अच्छे बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली टेस्ट टीम वह वनडे क्रिकेट से भी कप्तानी छोड़ सकते है। हाल ही में विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का कहना है कि विराट कोहली को अपनी अच्छी बल्लेबाजी के लिए कप्तानी छोड़ देनी चाहिए।

उन्होंने यह भी बताया कि विराट कोहली शीर्ष स्तर के बल्लेबाज है उन्हें अब तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ कर अपने बचे हुए क्रिकेट करियर का लुफ्त उठाना चाहिए। तथा भविष्य में वे और आगे जा सकते है विराट कोहली भारतीय क्रिकेट की एक अद्भुत ताकत है इसलिए उन्हें तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़कर अपनी बल्लेबाजी को और शानदार बनाना चाहिए।

साथ ही में शाहिद अफरीदी का यह भी कहना है कि भारतीय टीम में रोहित शर्मा को कप्तान बनाने का जो फैसला लिया है वह काफी अच्छा है हिटमैन को कप्तान बनाने से वे काफी खुश है तथा रोहित शर्मा मजबूत मानसिकता वाले खिलाड़ी है वे टीम को बहुत अच्छे से लीड भी कर सकते है अपनी मानसिकता के बलबूते पर ही रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान मुंबई इंडियंस को आईपीएल में 5 बार चैंपियन बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *