मां की ममता पर भी उठने लगे सवाल……. निर्दय मां ने पति से झगड़े का बदला बच्चों को मौत की नींद सुला कर लिया

यूपी। मां एक ऐसा शब्द है जिस पर दुनिया में कोई भी आंख मूदकर भरोसा कर लेता है तथा मां की ममता हर रिश्ते से परे होती है मगर यूपी से आई एक दिल दहलाने वाली घटना ने मां की ममता पर सवाल खड़ा कर दिया है। यूपी के महोबा के कुलपहाड़ में रहने वाली सोनम नाम की महिला ने पति कल्याण सिंह से चल रही अनबन के कारण अपने तीनों बच्चों का गला रेत कर हत्या कर दी तथा बाद में खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सोनम के पति कल्याण सिंह ने बताया कि सुबह जब वह खेत में गया था तो घर में तीनों बच्चे और उसकी पत्नी थी लेकिन जब वह वापस आया तो दरवाजा अंदर से बंद था व आवाज देने पर किसी ने भी दरवाजा नहीं खोला तब उसने आसपास के लोगों को इकट्ठा कर दरवाजा तोड़ा और जैसे ही उसने अपने तीनों बच्चों के शव व पत्नी को देखा तो उसके होश उड़ गए। कल्याण सिंह ने बताया कि उसके सबसे बड़े बेटे का नाम विशाल है जो 11 वर्ष का है तथा बीच की बेटी 9 वर्षीय आरती हैं तथा सबसे छोटी बेटी अंजली 7 वर्ष की है। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सोनम के भाई ने जानकारी दी कि दीपावली के बाद से ही उसकी बहन सोनम वह बहनोई कल्याण सिंह के बीच अनबन चल रही थी लाख समझाने के बाद भी वह दोनों नहीं माने उसका कहना था कि बहनोई बहन के हाथ का बना खाना भी नहीं खा रहे थे तथा उसे अपने साथ न रखने की जिद पर अड़ गए जिस कारण उसकी बहन को इतना बड़ा कदम उठाना पड़ा और नतीजा यहां अनहोनी है। अपर पुलिस अधीक्षक आरके गौतम का कहना है कि बयानों के आधार पर मामला और स्पष्ट हो सकता है तथा पुलिस इस मामले में आगे की कार्यवाही भी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *