आचार संहिता से पहले हर हाल में किया जाएगा लखवाड़ परियोजना का शिलान्यास-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

यूजेवीएनएल के स्थापना दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस बात की घोषणा की कि लखवाड़ परियोजना का शिलान्यास किसी भी हालत में आचार संहिता लागू होने से पहले ही किया जाएगा। इस मामले में केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने वाली है तथा दिसंबर के अंत तक ब्यास जल विद्युत परियोजना का काम भी पूरा हो जाएगा।

साथ में उन्होंने यह भी कहा कि सरकार का पूरा ध्यान लखवाड़ परियोजना की तरफ ही केंद्रित है तथा इससे संबंधित अधिकतर मंजूरियां भी सरकार को मिल चुकी है। तथा उन्होंने यह भी कहा कि लखवाड़ परियोजना के साथ-साथ अन्य मसले जैसे टिहरी बांध से जुड़े मसले भी सुलझा लिए जाएंगे।

ऊर्जा मंत्री हरक सिंह का यह कहना है, कि सरकार को इस बात पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए कि जितना हो सके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लखवाड़ परियोजना तथा बयासी प्रोजेक्ट का उद्घाटन एक साथ करवाया जाए। यूजेवीएनएल के एमडी संदीप सिंघल का कहना है कि निगम द्वारा सालाना 5000 एमयू का उत्पादन किया जाता है। तथा उन्होंने यह भी कहा कि 900 करोड़ के राजस्व को 2500 करोड़ तक पहुंचाया जाएगा। इस मौके पर निगम अध्यक्ष अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, विद्युत लोकपाल सुभाष कुमार तथा एमडी अनिल कुमार यादव मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *