वैक्सीनेशन में पिछड़े जिलों की खबर लेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

वैक्सीनेशन के दौर में आज भारत ने जहां बड़े-बड़े देशों को पीछे छोड़ दिया है, वहीं भारत के कुछ जिले ऐसे भी हैं जहां 50% भी वैक्सीनेशन अच्छे से नहीं हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ 3 नवंबर 2021 यानी कि आज बैठक करेंगे। यह बैठक दोपहर में 12:00 बजे होगी, जिसमें कई मुख्यमंत्रियों के भी शामिल होने का अनुमान है। पीएम ऑफिस से जो विज्ञप्ति जारी की गई है उसके अनुसार बैठक का फोकस उन जिलों की ओर होगा जहां 50% से भी कम वयस्क आबादी को अभी टीके की पहली खुराक ही लग पाई है। व इन जिलों के पास दूसरी खुराक का स्टॉक भी न्यूनतम है।

इन न्यूनतम टीकाकरण क्षेत्र के अंतर्गत मणिपुर, नागालैंड, महाराष्ट्र ,अरुणाचल प्रदेश व मेघालय राज्यों के जिले शामिल है। 27 अक्टूबर के सरकारी आंकड़ों से पता चला है, कि नागालैंड के किफीर जिले में सबसे वैक्सीनेशन हुआ है यहां सिर्फ 16.1% ही वैक्सीनेशन हो पाया है। वहीं 49.6% के साथ बिहार का अररिया दूसरे नंबर पर है। व दिल्ली के उत्तर पश्चिम जिले औरंगाबाद 46.5% , नादेड 48.4%, अकोला 49. 3%, देवघर 44.2% तथा पश्चिम सिंहभूम 47.8% पर चिन्हित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बैठक में इस बात पर फोकस करेंगे कि कैसे वे इन जिलों को राष्ट्रीय औसत तक पहुंचाया जाए।

https://chat.whatsapp.com/CCY8y9IBKIiHN5qSdykzsV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *