Uttarakhand-“शिक्षा बचाओ देश बचाओ”के अभियान के साथ विधानसभा घेराव करेंगे हजारों छात्र

उत्तराखंड। 7 दिसंबर 2021 को एनएसयूआई प्रदेश महासचिव गोपाल भट्ट ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया है, कि वे आगामी 9 दिसंबर 2021 को हजारों छात्रों व एनएसयूआई के नेताओं के साथ विधानसभा कूच करेंगे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के साथ हजारों छात्र विधानसभा का घेराव करेंगे। उनका कहना है कि नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया ने उत्तराखंड में शिक्षा बचाओ देश बचाओ अभियान की शुरुआत की है जिसके तहत वे अपनी मांगों को लेकर विधानसभा का घेराव करेंगे।

एनएसयूआई प्रदेश महासचिव गोपाल भट्ट का कहना है कि नई शिक्षा नीति के अनुसार शिक्षा का निजीकरण हो रहा है और यह शिक्षा विरोधी नीति है जो कोरोना महामारी के दौर में लाई गई। उनका कहना है कि सरकार की इस नीति का साफ मतलब यह है कि सरकार शिक्षा को अब अमीरो तक ही सीमित रखना चाहती हैं। उनका कहना है कि नई शिक्षा नीति से व शिक्षा के निजीकरण से युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खत्म हो रहे हैं एक तो पहले सरकारी संस्थाओं का निजीकरण हो चुका है यदि अब शिक्षा का भी निजीकरण होगा तो गरीब तबके के लोग कहां जाएंगे।

इसके साथ उनका कहना है कि SSC,JEE, NEET की परीक्षाओं में भी घोटाले किए जा रहे हैं और सालों तक युवाओं को बेरोजगार ही रहना पड़ रहा है। साथ ही उनका कहना है कि यदि सरकार छात्रों से संबन्धित कोई नीति लागू कर रही है तो यह सरकार का कर्तव्य बनता है कि वह इस बारे में छात्रों से भी परामर्श लें मगर सरकार अपनी ही मनमानी किए जा रही हैं तथा सोबान सिंह जीना विश्वविद्यालय में सेल्फ फाइनेंस के नाम पर पहाड़ों के युवाओं के साथ सरेआम अन्याय हो रहा है जिसके लिए कई बार छात्रों ने आवाज उठाने की भी कोशिश की मगर इस बार सभी छात्रों ने ठान लिया है कि वह अपनी मांगो को लेकर विधानसभा कूच करेंगे और विधानसभा का घेराव करेंगे छात्रों के इस अभियान में उत्तराखंड के हजारों छात्र सम्मिलित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *