इंटरनेशनल मशरूम फेस्टिवल संपन्न, अल्मोड़ा के युवाओं ने भी दिखाई प्रतिभा :-पढ़ें पूरी खबर

हरिद्वार में सम्पन्न हुए 3 दिवसीय अंतराष्ट्रीय मशरूम फेस्टिवल (MUSHCON) में अल्मोड़ा से गई युवाओ ने कुमाऊ का प्रतिनिधित्व किया । अल्मोड़ा की बाबा एग्रोटेक टीम ने उद्यान विभाग के सौजन्य से स्वयं द्वारा बनाए गए मशरूम के वैल्यू edit प्रोडक्ट के साथ साथ औषधीय मशरूम में उनके द्वारा किए जा रहे प्रयासों का प्रदर्शन किया ।

इस मौके पर कृषि मंत्री सुबोध उन्याल जी ने उनके स्टॉल का भ्रमण किया । अल्मोड़ा की टीम के सदस्य कमल पांडेय ने उनके द्वारा उत्तराखण्ड में मशरूम से बनाए जा रहे वैल्यू एडिट प्रोडक्ट्स (जैसे आचार, बड़ी ,पापड़,नमकीन )से रोजगार की संभावनाओं से मंत्री जी को अवगत करवाया। अपने उद्देश्य के विषय में बताते हुए उन्होंने यह भी बताया की औषधियां मशरूम, हर घर मशरूम एवम रेडी टू फ्रूट जैसे प्रयासों से केसे उत्तराखंड को मशरूम hub बनाया जा सकता है।

अंतराष्ट्रीय मशरूम फेस्टिवल में 40 स्टॉल में से एकमात्र कुमाऊं के स्टॉल के लिए बाबा एग्रोटेक एवम उद्यान विभाग को कृषि मंत्री ने प्रशस्ति पत्र दिया और साथ ही उनकी सराहना की। उद्यान विभाग के सौजन्य से चल रहे इस स्टॉल में बाबा एग्रोटेक के निदेशक कमल पांडे , सचिव नमिता टम्टा के साथ कार्तिक लोहनी व त्रिलोक बिष्ट भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *