बागेश्वर:- राजकीय प्राथमिक विद्यालय जेठाई का चार दिवसीय समर कैम्प सम्पन्न

बागेश्वर । ब्लाक बागेश्वर के सीआरसी गुरुना के अन्तर्गत राजकीय प्राथमिक विद्यालय जेठाई का चार दिवसीय समय कैम्प विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों और खेल गतिविधियों के साथ सम्पन्न हो गया हैं। समर कैम्प का उद्देश्य बच्चों के अन्तःकरण में छुपी प्रतिभा को सामूहिक रुप से बाहर निकालना ,उनका उत्साह वर्धन करना ,तथा ग्रीष्मकालीन छुट्टियों का सदुपयोग करना मुख्य था।


चार दिवसीय समर कैम्प के उद्घाटन सत्र में सरस्वती बंदना,स्वागत गीत से कार्यक्रमों का शुभारम्भ किया गया। इस अवसर पर प्राथमिक विद्यालय जेठाई के प्रधानाध्यापक संजय सिंह पूना ने समर कैम्प के सभी प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कैम्प के उद्देश्यों पर विस्तृत प्रकाश डाला।
उत्तराखंड मेरी मातृभूमि,मेरी पितृभूमि,तेरी हो जै-जै कारा। के साथ ही अनेक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों से बच्चों ने उपस्थित जनों से काफी वाहवाही बटोरी। चार दिवसीय समर कैम्प में कला एवं खेल आधारित गतिविधियों पर शिविरार्थियों के विवेकानुसार कार्यक्रमों को संपादित करवाया गया जिनमें ड्रम के साथ आंख बंदकर,खोलकर बिना किसी से टकराये चलन व रुकने का अभ्यास,एक से दो सौ तक की गिनती के साथ ब्यायाम गतिविधियों का संचालन, हैलो या अभिवादन के लिए अलग-अलग क्षेत्रों एवं देशों के तौर-तरीकों का इस्तेमाल, स्टोन आर्ट बनाना,मछली और जाल आधारित गतिविधियों के अलावा पर्यावरण संरक्षण पर आधारित नाटकों का मंचन किया गया।
चार दिवसीय समर कैम्प में डायट प्राचार्य मनोज पाण्डेय,डा,केएसरावत, प्रधानाध्यापक जिनखोला जानकी पूना,सहायक अध्यापक रतमोली गोकुल सिंह गड़िया,दीक्षा गड़िया, डा,दया सागर ,हेमा लो़हुमी ,संजय पूना निर्मला सोनियाल , राधा चहाली ने शिविरार्थियों को अलग-अलग विषयों पर आधारित खेल, भाषाओं पर रोचक जानकारियां दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *