यूएई में टूटा विराट कोहली का चैंपियन कप्तान बनने का सपना

7 नवंबर 2021 को यूएई में हुए T20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में इंडिया की क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा। जिसके साथ ही भारतीय टीम आईसीसी T20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गई। पिछले दो मैचों में अपने अच्छे प्रदर्शन से भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने की उम्मीद जगाई थी मगर कल 7 नवंबर 2021 को न्यूजीलैंड से हारने के बाद विराट कोहली और पूरी भारतीय टीम का विश्वकप जीतने का सपना यूएई ग्राउंड में चकनाचूर हो गया।

इस बार के आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में भारत की शुरुआत काफी खराब हुई थी क्योंकि इस बार भारतीय टीम ने खिलाड़ियों के चयन करने में काफी बड़ी गलती कर दी जिसका खामियाजा भारत की पूरी क्रिकेट इंडस्ट्री को भुगतना पड़ा। यजुवेंद्र चहल को टूर्नामेंट में ना रखना भारतीय टीम को काफी महंगा पड़ा पूरे टूर्नामेंट में यूज़वेंद्र चहल की कमी भारतीय टीम को खलती रही। व दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या को मैच खिलाने की जिद, कहा जा रहा था, कि हार्दिक पांड्या फिट है वे इस टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे मगर हार्दिक पांड्या ने एक फिनिशर गेंदबाज का किरदार भी अच्छे से नहीं निभाया। वही रोहित शर्मा और केएल राहुल भी अफगानिस्तान के अलावा पाकिस्तान और न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीमों के सामने टिक नही पाए। वरुण चक्रवर्ती को भी इंडिया की जर्सी पहनने के बाद मानो सांप सूंघ गया उनका प्रदर्शन भी आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में कुछ अच्छा नहीं रहा।

भारत की हार का कारण टॉस को भी माना जा रहा है। माना जाता है कि टॉस जीतने के साथ ही कप्तान आधा मैच जीत जाता है पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ भारत ने टॉस जीता था नतीजा यह था कि भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ काफी शानदार जीत दर्ज की मगर कल के मैच में न्यूजीलैंड के साथ हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम व करोड़ों देशवासियों का दिल यूएई ग्राउंड में टूट गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *