उत्तराखंड :- राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कर्मचारी संघ का द्विवार्षिक अधिवेशन 15 से

उत्तराखण्ड राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कर्मचारी संघ के प्रान्तीय अध्यक्ष श्री राजेन्द्र प्रसाद जोशी द्वारा प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया कि संघ का नवम् द्विवार्षिक अधिवेशन दिनांक 15 एवं 16 नवम्बर 2021 को राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैण के राजकीय पालीटेक्निक में सम्पन्न होगा । श्री जोशी द्वारा इसे एक ऐतिहासिक कदम बताया जबकि किसी कर्मचारी संघ द्वारा प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी में पहली बार कोई प्रान्तीय स्तर का अधिवेशन किया जा रहा है ।

श्री जोशी ने बताया कि उत्तराखण्ड राज्य की परिकल्पना एक पहाड़ी राज्य के रुप में हुई थी, और राज्य सरकार ने जब गैरसैण को राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित कर दिया है, तो कर्मचारी संगठनों का भी यह फर्ज बनता है, कि वह ग्रीष्मकालीन राजधानी के महत्व को कर्मचारियों के मध्य भी उजागर करें । प्रान्तीय महामंत्री श्री पंकज सनवाल द्वारा बताया गया कि संघ के प्रान्तीय अधिवेशन में पूरे प्रदेश के आईटीआई में कार्यरत लगभग 600 अनुदेशकों, कार्यदेशकों एवं भण्डारी संवर्ग के कार्मिकों द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा ।

श्री सनवाल द्वारा बताया गया कि अधिवेशन में अगले दो वर्षो हेतु प्रान्तीय कार्यकारिणीं का भी गठन किया जाएगा । इस बार प्रान्तीय अध्यक्ष पद हेतु वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेन्द्र प्रसाद जोशी सहित दो अन्य प्रत्याशियों द्वारा नामांकन किया गया है, जबकि प्रान्तीय महामंत्री पद में भी उनके अलावा अन्य दो प्रत्याशियों द्वारा दावेदारी की गई है । प्रान्तीय कोषाध्यक्ष पद पर वर्तमान कोषाध्यक्ष श्री पी के जोशी के अलावा एक अन्य प्रत्याशी द्वारा दावेदारी की गई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *