पिथौरागढ़ :- युवती से छेड़छाड़ एवं मानसिक उत्पीड़न के मामले में एक गिरफ्तार

  दिनाँक-14.11.2021 को वादिनी द्वारा कोतवाली पिथौरागढ़ में आकर तहरीर दी गई कि मैं APS स्कूल में शिक्षिका हूँ। मेरा स्कूल आने-जाने का रोज का रास्ता कुमौड़ तिराहे से जाता है। मैं लॉकडाउन से पूर्व कुमौड़ स्थित रिया स्वीट्स से अक्सर अपने पिताजी के साथ जाया करती थी, इसी दौरान रिया स्वीट्स में काम पर रखा कर्मचारी मुझे कुछ खाद्य सामग्री के साथ पर्ची पर अपना मोबाईल नम्बर लिखकर देने लगा । यह भद्दापन देखकर मैं कुछ कहती तो वह जबरन अपना नम्बर पकड़ाने लगा फिर मैंने इस घटना की शिकायत रिया स्वीट्स के मालिक से की तो उन्होने माफी मांगी और यह आश्वासन दिया कि अब यह व्यक्ति इस दुकान पर काम नहीं करेगा । वो व्यक्ति जून 2020 से लगातार मेरा पीछा कर रहा है और मेरे घर के आस-पास भी मडराता रहता है तथा यह व्यक्ति मेरी चेतावनी देने के बाद भी सुबह शाम मेरे स्कूल से घर को आने-जाने वाले समय पर रास्ते में खड़ा हो जाता है ओर गन्दी नजर से घूरता है, कभी इशारे करता है और कभी कुछ कमेंट करता है, कभी उसी रास्ते के रुट में जगह बदलता रहता है । इसका विरोध करने के बाद भी यह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया इसकी वजह से मुझे कई बार अपने घर को दूसरे लम्बे रास्ते से जाना पड़ता है । यह मुझे काफी असुविधाजनक व मानसिक रुप से परेशान करता है । इस वजह से मैं अपने कार्य में भी फोकस नहीं कर पाती । 

उक्त व्यक्ति के बारे में जानकारी करने पर पता चला कि यह आदमी उत्तर प्रदेश या बिहार का रहने वाला है व इसका नाम कय्यूम है । यह वर्तमान में कुमौड़ तिराहे में हरिओम की दुकान किराये में लेकर चला रहा है । दाखिला तहरीर के आधार पर कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा- 354 (घ) भादवि बनाम कय्यूम पंजीकृत किया गया । 

पुलिस अधीक्षक महोदय पिथौरागढ़ श्री लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार, मामले की गम्भीरता को देखते हुए अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पिथौरागढ़ के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गठित की गई जिस पर पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही कर, सुरागरसी -पतारसी करते हुए दिनाँक- 14.11.2021 की सायं को ही अभियुक्त कय्यूम अन्सारी पुत्र करम अली, मूल निवासी- खीरी मोहल्ला सेतबाड़ा पोस्ट लखीमपुर थाना खीरी वार्ड नं0-07 जिला लखीमपुर उत्तर प्रदेश, उम्र- 31 वर्ष, हाल निवासी कुमौड़ पिथौरागढ़ को अभियुक्त की दुकान हरिओम स्वीट्स से गिरफ्तार किया गया, जिसे माननीय न्यायालय में पेश किया जा रहा है ।

गिरफ्तरी टीम में शामिल अधि0/कर्म0 गण-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *