अल्मोड़ा:- जिले में आयोजित की गई जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिता…… पढ़े पूरी खबर

अल्मोड़ा। आज दिनांक 25 अगस्त 2024 को उत्तराखंड योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में अल्मोड़ा जिला योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन
द्वारा आयोजित जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिता 2024 जोकि ‌ 52 सीढ़ी के पास स्थित सचिन मैरिज हॉल के योग
निलियम हॉल में आयोजित इस जिला योगासन प्रतियोगिता में मास्टर कैटेगरी वर्ग में प्रतियोगिता संपन्न हुई जिसमें महिला वर्ग में (35 से 45 आयु वर्ग )में कविता बिष्ट( रानीखेत) से प्रथम ,प्रेरणा बिष्ट, अल्मोड़ा से द्वितीय,एवं रुचि शाह अल्मोड़ा से तृतीय स्थान पर रही,
(28 से 35 आयु वर्ग )में निर्मला मेहता, प्रथम एवं रोशनी थापा‌ द्वितीय, स्थान पर रही।
पुरुष वर्ग में (45 से 55 आयु वर्ग) में अशीष बिष्ट ,प्रथम एवं कमल‌‌ कुमार बिष्ट, द्वितीय स्थान पर रहे।


निर्णायक मंडल में आदित्य गुरुरानी ,रूप सिंह बिष्ट , जसोद सिंह बिष्ट ,अनंत बिष्ट ,मनमोहन सिंह गैड़ा, निर्णायक मंडल में शामिल रहे।
प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि के रूप में शदीवान सिंह (समाजिक कार्यकर्ता) बतौर मुख्य अतिथि, आयोजित कार्यक्रम ( जिला योगासन प्रतियोगिता ) में शामिल रहे और विजेताओं को (पुरस्कार) मेडल वितरित कर सम्मानित किया।
(अल्मोड़ा जिला योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन )के संयोजक जसोद सिंह बिष्ट ने सभी का आभार व्यक्त किया एवं विजेताओं को आगामी राज्य स्तर की प्रतियोगिता में शामिल (प्रतिभाग )करने के लिए चयनित होने पर और उन्हें उनकी सफलता के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी ।
रूप सिंह बिष्ट ( उपाध्यक्ष ) अल्मोड़ा जिला योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन एवं पतंजलि योगपीठ हरिद्वार, अल्मोड़ा जिला इकाई के जिला प्रभारी ने सभी का आभार व्यक्त किया और योग को नियमित अभ्यास करने एवं अपनाने के लिए जन जन से अपील की और यह आज जहां योग हमारे लिए एक बहुत बड़ा योगदान और वरदान है वही आज यह खेल के रूप में भी धीरे-धीरे पूरे विश्व भर में प्रचलित और खेला जा रहा है ।योग (योगासन) स्पोर्ट्स, खेल से अधिक से अधिक लोगों को आकर्षित करने (होकर) इसे अपनाने की जरूरत है और स्वस्थ रहकर अपना भविष्य भी बना सकते हैं और स्वस्थ स्वास्थ्य लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं।
मनमोहन सिंह गैड़ा जोकि आयोजन मंडल की भूमिका निभाई उनका भी (जिला योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन अल्मोड़ा )द्वारा सयुक्त रूप से सभी ने आभार जताया और बहुत ही सीमित संसाधन और कम समय मे अच्छे आयोजन के लिए बधाइयां और शुभकामनाएं दी।