Uttarakhand:- आयुष्मान कार्ड वालों के लिए कैंसर अस्पताल में आरक्षित होंगे 25 प्रतिशत बेड…..पीपीपी मोड पर संचालन को मिली स्वीकृति

उत्तराखंड राज्य में 25% बेड कैंसर अस्पताल में आयुष्मान कार्ड वालों के लिए आरक्षित होंगे। बता दें कि मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में समिति की बैठक हुई जिसमें सुपर स्पेशियलिटी कैंसर अस्पताल हर्रावाला और मातृ शिशु अस्पताल हरिद्वार को पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मोड पर संचालन के लिए स्वीकृति मिल गई है। यह अस्पताल पीपीपी मोड पर संचालित किया जाएगा।

वही 1 साल के अंतर्गत कैंसर अस्पताल का संरक्षण भी शुरू होगा जिसमें आयुष्मान कार्ड वालों के लिए 25% बेड आरक्षित किए जाएंगे। मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में हुई व्यय वित्त समिति की बैठक में इसे मंजूरी मिली है इसके अलावा बैठक में कुछ अन्य बातों पर भी विचार हुआ। बता दें कि राष्ट्रीय मेडिकल कॉलेज देहरादून में फैकल्टी के लिए 72 आवास और यूजी छात्र-छात्राओं के लिए 300 बेड का हॉस्टल बनाया जाएगा। जल्द ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी और इस बैठक में मुख्य सचिव ने कैंसर अस्पताल 1 साल के भीतर शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अस्पताल में कैंसर के इलाज में इस्तेमाल होने वाले सभी उपकरण तथा सुविधा और मानव संसाधन समेत अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए तथा 25 प्रतिशत बेड अस्पताल में आयुष्मान कार्डधारकों के लिए आरक्षित होंगे।