उत्तराखंड में अभी तक 130 सड़कें बंद -: पढ़ें पूरी खबर

उत्तराखंड में आई आपदा के कारण कई सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई थी जिसमें से कुछ सड़कों को ठीक करके आवाजाही शुरू कर दी गई है और कुछ सड़कें अभी भी बंद है इनमें से कहीं राष्ट्रीय व राज्य मार्ग भी शामिल है जिस कारण लोगों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है सड़कों के खराब होने के कारण यात्रियों का किराया भी पढ़ा दिया गया है.

राज्य आपातकालीन परिचालक केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि आपदा के कारण नैनीताल में एक राष्ट्रीय और 4 राज्य मोटर मार्ग सहित 27 ग्रामीण मोटर मार्ग बंद है जिन्हें लोनिवि द्वारा खोलने का प्रयास किया जा रहा है. नैनीताल के अलावा पिथौरागढ़ में 50 सड़कें अभी तक बंद है जिसमें सात बॉर्डर और तीन मुख्य मार्ग भी शामिल है.

टनकपुर पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन चलने शुरू हो गए हैं साथ ही टनकपुर चंपावत राष्ट्रीय मार्ग स्वाला भारतोली के पास के पास कई बार भूस्खलन और पत्थर गिरने के कारण मार्ग अभी भी अवरुद्ध है कुल मिलाकर जिले में अभी 21 सड़कें बंद है वहीं दूसरी ओर चार धाम यात्रा शुरू कर दी गई. लोनिवि के प्रभारी प्रमुख अभियंता प्रमोद कुमार के द्वारा बताया गया कि राज्य में आपदा के कारण क्षतिग्रस्त सड़कों को खोलने का प्रयास जारी है इस कार्य के लिए 143 जेसीपी लगाई गई है कई मजदूर भी कार्य पर लगे हुए हैं जल्द ही सभी सड़कों को खोल दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *